SEO Friendly Article Kaise Likhe

SEO Friendly Article Kaise Likhe? – एसईओ सीखे

SEO Friendly Article Kaise Likhe: सभी नए Bloggers का हमेशा ये Question रहता है कि Blog में SEO Friendly आर्टिकल कैसे लिखे लेकिन वे जानते ही नहीं है कि SEO Friendly Article Kaise Likhe तो इन सब जानकारी को आज हम इस Article के माध्यम से समझेंगे।

और अगर आप भी इस Question से जूझ रहे है तो इस Article को ध्यान से पढ़ने के बाद आपका ये  Problem Solve हो जाएगा, Friends My Desired Way में आपका एक बार फिर से स्वागत है। ओके चलिए शुरू करते है – SEO Friendly Article Kaise Likhe?

SEO Friendly Articles Kaise Likhe [SEO आर्टिकल कैसे लिखे]

एसईओ फ्रेंडली आर्टिकल कैसे लिखे, Top 5 Tips: मै आपको बताने जा रहा हूँ यदि आप इन Top 5 Tips को Follow करते है और इसी के अनुशार Posts लिखतें है तो धीरे – धीरे आपके Website में Traffic बढ़ना शुरू हो जाएगा।

और अगर आपका Google AdSense Account Approve नहीं हुआ है तो आपका Google AdSense Account भी बहुत जल्दी Approve हो जाएगा।अगर आप चाहते है की आपका Blog Google के Top 10 में आये तो आपको निचे दिए गए सभी Tips को फॉलो करना होगा।

मै आपसे प्रॉमिस करता हु की अगर आप इन SEO Friendly Article Kaise Likhe Top 5 SEO Tips को फॉलो करते है तो आपका Blog डेफिनेटली Google के Top 10 में Rank करने लग जायेगा। 

#1: Apna Khud Ka Genuine Content Likhe (एसईओ फ्रेंडली Article Kaise Likhe)

Write Genuine Content: दोस्तों आप जो भी Content Post करते है आप खुद का Genuine Content (आर्टिकल कैसे लिखे) लिखे किसी दूसरे Blog से Copy करके अपने Blog में Paste करके Post ना करे।

क्योंकि यदि ऐसा करने से ना तो आपके Blog में Traffic आने वाला है और ना ही आपका Google AdSense Account Approve होने वाला है। 

दोस्तों कुछ लोग तो किसी दूसरे Blog से पूरा का पूरा Content Copy कर के जैसे के तैसे अपने Blog में Paste करके उस Blog का लिंक दे देते है आपको ये बिलकुल नहीं करना है क्योंकि ऐसे में आपके Blog में जो भी 2-4 बन्दे आते थे वो भी नहीं आएंगे। 

तो दोस्तों अब तक आपने समझ ही लिया होगा की आपको अपना कंटेंट बिलकुल फ्रेश रखना है। नई Blog में कम से कम 1000 words के Article लिखे और सभी सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर करे। 

पूरा Article किस तरह से लिखना है ये Detail में पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे और Blog में SEO Friendly Article लिखना सीखे – SEO Friendly Article Kaise Likhe?

#2: Best Article Writing SEO Tips For Beginners (SEO Friendly Articles Kaise Likhe?)

Google या Other Search Engine (Blog Post Kaise Likhe) में Ranking बढ़ने के लिए  Title से Releted सभी Keywords को Bold करे । दोस्तों जब आप कुछ बिशेष Keywords को Bold करते है तो Google के bot को आपका Article समझने में आसानी होती है।

इससे आपके Blog की SEO (Search Engine Optimization) होगी।Google Bot जितनी आसानी से आपके Article को समझता है उतनी तेज़ी से Google का Bot आपके Article को Google में Rank (Blog Kaise Likhe) करता है और आपके Blog में Traffic लता है।

इसलिए Title से Related कुछ Unique Keywords को Bold जरूर करे – SEO Friendly Article Kaise Likhe?

#2.1: SEO Friendly URL Structure – SEO Friendly Permalink Kaise Banaye?

SEO Friendly URL Structure बनाने के लिए उसमे जरुरत से ज्यादा Keywords न यूज़ करे। उदहारण के लिए आपका एक Blog Post या Article है जिसका Title है “SEO Friendly Article Kaise Likhe” अब आपको इसका URL Structure कुछ इस प्रकार से बनाना है।

SEO Friendly URL Structure – “https://yourdomain.com/seo-friendly-article-kaise-likhe/”

Non-SEO Friendly URL Structure – “https://yourdomain.com/seo-friendly-article-kaise-likhe-advance-seo-tips-in-hindi/”

आप यंहा देख सकतें हैं कि जो है उसमे जरुरत से ज्यादा Information (SEO Kaise Kare) बताई गयी है जिसके वजह से ये URL या Permalink एक SEO Premalink या SEO URL नहीं है – SEO Friendly Article Kaise Likhe?

#2.2: Use Focus Keyphrase – SEO Friendly Focus Keyphrase का जरूर उपयोग करें।

Focus Keyphrase: लगभग 90% जो नए Bloggers हैं वो Article लिखतें समय उसमे Focus Keyphrase का इस्तेमाल नहीं करतें हैं जिसके वजह से उनका Blog Post या Article Google पर Rank नहीं करता।

जब तक आप अपने Blog Post या Article में Focus Keyphrase का इस्तेमाल नहीं करते है आपका Blog Post Search Engines में शो नहीं होगा। क्योंकि आपको Content (ब्लॉग कैसे लिखे) को ये नहीं पता है कि उसे किस Keyword पर Rank करना है।

Focus Keyphrase Kya Hai: Focus Keyphrase को जानने से पहले हम Keyphrase को जान लेते हैं, जिस तरह हम Google में कुछ भी Search करतें है वो Keyword होता है।

ठीक वैसे ही, ऐसा Keyword जो Long Tail Keyword हो और उसका Search Volume High हो ऐसे Keyword में कुछ Changes करके Keyphrase बनाया जाता है – SEO Friendly Article Kaise Likhe?

Blog Post या Article लिखते समय Focus Keyphrase का इस्तेमाल कैसे करे।

  • सबसे पहले कोई एक Low Competition और High Volume वाला Long Tail Keyword (ऐसा Keyword को कम से कम तीन Words का हो और उसका Montholy Search 1000 से ज्यादा हो) चुने।
  • अब इस Keyphrase को अपने Blog Post या Article के Title, Description, Permalink, Intro, पहला Heading, पहला Subheading, Artilce के बीच में और Conclusion में इस्तेमाल जरूर करे।
  • ध्यान रखे कि Blog Post में Focus Keyphrase को कम से कम 5 बार रखे अगर आपका Article 2000 Words का या उससे जायदा है तो आप Focus Keyphrase को 30 से 35 बार तक इस्तेमाल कर सकते है।
  • अगर आप अपने Article में 2 – 3 Focus Keyphrase का इस्तेमाल करना चाहते है तो आप कर सकतें है।

#2.3: Use SSL Certificate – SSL का इस्तेमाल करे।

SEO Friendly Article Kaise Likhe: अगर आप अपने Blog Website में SSL का इस्तेमाल नहीं करते तो इसे Buy कर ले वरना Blogging का सपना छोड़ दें। क्योंकि इससे SEO पर काफी प्रभाव पड़ता है। अगर आप Blogger Use कर रहे है तो कोई बात नहीं।

लेकिन अगर आप WordPress उसे करतें है तो कोशिश करे कि Free SSL और SSD स्टोरेज वाला Web Hosting Purchesh करें।

अगर आप अपने Blog / Website SSL नहीं इस्तेमाल करते तो आपके On-Page SEO और Off-Page SEO से कुछ नहीं होने वाला है। ऐसे में आपका Blog Post या Aticle या Content Google पर Rank तो करेगा।

लेकिन जब कोई उस Article को पढ़ने आएगा तो उसके सामने स्क्रीन पर एक Messasge शो होगा कि भाई तो वापस चला जा ये Website Safe नहीं है। ये सभी Browser में तो नहीं होता है लेकिन आप शायद जानते है की दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला Browser Google Chrome है।

और Chrome में ये Message शो होता है तो आपके Blog / Website में Traffic कंहा से आएगा – SEO Friendly Article Kaise Likhe?

#2.4: Use Optimized Images – कम साइज़ वाले Image का इस्तेमाल करे।

Article लिखते समय कोशिश करे उसमे कम से कम साइज़ के Image का इस्तेमाल करें। कम साइज़ के Images आपको Article की Loading Speed को बढ़ाते है जो SEO [Search Engine Optimization] के लिए काफी अच्छा होता है – SEO Friendly Article Kaise Likhe?

Image को Compress (साइज कम) कैसे करे?

Image के Size को कम करने के लिए बहुत सारे Online Image Compresser Tool उपलब्ध जिनके मदद से आप अपने Image के size को कम कर सकतें है। और अपने Blog Post (SEO फ्रेंडली Blog Post कैसे लिखे) या Content के Loading speed को बढ़ा सकतें है।

Image Compressor For Blogger – Click Here.

Image Compressor For WordPress – Click Here.

#3: Post Ko Heading By Heading Likhe (SEO Friendly Article Kaise Likhe)

SEO Article कैसे लिखे: Post लिखते समय Heading को लिखना ना भूले क्योंकि Heading में जितने भी Unique Keywords होते है वो बहुत तेजी के साथ Rank करतें है इसीलिए Heading को जरूर लिखें। दोस्तों आपको अपने Article को Headings के जरिये एक्सप्लेन करना है। 

हैडिंग कैसे लिखे? हेडिंग्स लिखते समय आप ये समझे की आपके ब्लॉग पर एक बंदा आया है जो बिलकुल पागल है उसको Article (Blog Kaise Likhe) इतना आसानी से समझ नहीं आने वाला है। आपको उस बन्दे को बहुत बारीकी से समझाना होगा। 

For Example – मान लो आप Google AdSense के ऊपर एक Article लिख रहे है। आपने उसका Title “Google AdSense  – Make Money Online” रखा है इसके मुताबिक आपका पहला और मेन Heading होगा – “Google AdSense” अब इसमें आपको Google AdSense के बारे में कुछ लिखना है। 

अब 2 और Sunheadings बनाये जैसे मान लो आपका पहला Heading है – “Google AdSense के फायदे” और दूसरा हैडिंग आपको बनाना है – “Google AdSense के नुक्सान” दोस्तों आपको बिलकुल इसी तरह से अपने Article में Headings को लिखना है।

#4: Anchor Text Ka Use Kare (SEO Friendly Article Kaise Likhe)

Anchor Text Kya Hai?: दोस्तों ऐसा Text जिसमे  एक Link जुड़ा हो या उस Text पर Click कर के हम किसी दूसरे Blog (Blog Kaise Likhe) या उसी Blog की किसी दूसरे Page पर Redirect हो जातें है, Anchor Text कहलाता है। 

SEO Friendly Article Kaise Likhe - Internel Linking Methods.
  1. सबसे पहले एक Text को Select कर ले जिस पर आप Link Add करना चाहते है उसके बाद Link Button पर Click करे। 
  2. और जैसे ही आप Text को सेलेक्ट कर के Link बुत् पर क्लिक करतें है  Screen पर एक Pop-up Window Open होगा उसमे आपको अपने या किसी दूसरे Blog का Link कॉपी कर के Paste कर देना है। अब आपका आकर Text तैयार है। 

#5: 2-3 Image Jaroor Lagaye (SEO Friendly Article Kaise Likhe)

दोस्तों अगर आप कोई भी Post बिना Image लगाए अपने Blog पर Post कर देते है तो Visitor को आपका Article (Blog Kaise Likhe) पढ़ने में मन नहीं लगता है इसीलिए एक Blog-Post में कम से कम 2-3 Image जरूर लगाए।

Unique Articles Kaise Likhe: इन चीजों के साथ – साथ Image में Alt और Title Tag लगाना न भूले। Blog Post के Images में Alt और Title Tag जरूर लगाए। ऐसा करने से Blog Post SEO Friendly बनता है – SEO Friendly Article Kaise Likhe?

SEO Friendly ALT Text Kaise Likhe, Examples Dekhe.

किसी Blog Post Image ALT Text का क्या Importance होता है ये शायद आपको नहीं पता है। Blog Post के Image में ALT Text और टाइटल लिखें से Google के Crawlers को उस Blog Post (Blog Kaise Likhe) को समझने और Rank करने में आसानी होती है।

Image SEO Kaise Kare: Blog Post या किसी Article के Image के ALT Text में Keywords नहीं डालें जातें है और अगर आप Blog Post या Article के Image में ALT में Keywords डालतें हैं तो यह आपकी बेवकूफी है।

किसी Blog Post या Article के Image के ALT Text में यह बताया जाता है की वास्तव में Image में क्या है और यही है हमारा Image SEO मतलब इसी को कहतें है Image SEO. लेकिन अब बात ये आती है कि अगर हम Blog Post के Images में Keyword का यूज़ नहीं करेंगे तो हमारा Article कैसे रैंक करेगा।

तो मैंने यंहा जो तरीका बताया है उसे देखकर आप Image में कुछ इस तरह से Keyword डाल सकतें है। आप निचे देखकर ये पता लगा सकते है कि Blog Post या Article में SEO Friendly AlT Text कैसे लिखा जाता है SEO Friendly Article Kaise Likhe?

SEO Friendly Image ALT Text और Title – Image SEO Tips.

Title – {YOUR FOCUS KEYWORD}

ALT Text – {YOUR FOCUS KEYWORD – In This Image Have Many SEO Tips}

तो मुझे लगता है कि अब तक तो आपने समझ ही लिया होगा की आर्टिकल को SEO फ्रेंडली कैसे बनाये. मतलब आपको Image का ALT Text कुछ इस तरह से लिखना है कि कोई भी उस Image के ALT Text को पढ़कर ये समझ जाये की Image में क्या है।

ऐसा मै इसलिए कह रहा हूँ क्योंकि कुछ Cases में किसी User के Phone में किसी भी कारण Image नहीं Load हो पाता तो ऐसे में वह Image के ALT Test को पढ़ कर समझ जाये की Image में क्या है – SEO फ्रेंडली Article Kaise Likhe?

Blog में SEO Friendly Post कैसे लिखे? (SEO Friendly Article Kaise Likhe)

SEO Friendly Blog Post Kaise Likhe: अगर आपको सच में एक SEO Friendly Post लिखना चाहते है और उसको Google में Rank कराना चाहते है तो इन Steps को ध्यान से पढ़े और अपने Blog Post में Apply करे। इन Steps को निचे मैंने Detail में बताया है।

अगर आपको ये Steps समझ में नहीं आता है तो आप निचे पढ़े और इसको समझे। लेकिन अगर आपको ये समझ में आ रहा है तो आप यही तक पढ़े आगे पढ़ने की कोई जरुरत नहीं है – SEO Friendly Article Kaise Likhe?

Step #1: SEO Friendly Article लिखने लिए Title और  Description में SEO करे (SEO Friendly Article Kaise Likhe)

SEO Blog Titles: Friends, अगर आप अपने Blog Post को Google में Rank कराना चाहते है। तो Blog Post के Title और Description को SEO Friendly बनाना होगा। Blog Title Generator Tool की मदद से आप अपने Blog Post के लिए SEO Friendly Title Generate कर सकते है। 

OMG! अभी तक आपने ये नहीं पढ़ी?: Google AdSense Account कैसे Approve करे?

Blog Post Description Update: Blog के Description को 10 – 10 या 15 – 15 दिन बाद उसके Keywords को change करके Description को Optimize करते रहे। इससे आपके Blog Post का On-Page SEO होगा और आपका Blog Post Google पर तेज़ी से Rank  करने लग जाएगा। 

How To Write SEO Friendly Description: Description में पांच से छः High Ranking Keywords जो Title से सम्बंधित हो उसका उपयोग करे। Description को SEO Friendly बनाया जा सकता  है। ऐसा करने से आपका Blog Post Google में Ping होता है जिससे आपका Blog Post की Ranking Increase होती है।

Step #2: SEO Friendly Article लिखने लिए Unique Keywords का Use करे।

SEO Keywords: किसी भी Blog Post को Google में Rank करने के लिए उस Article में Unique Keywords का होना बहुत जरुरी है। निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप Keyword Research करके उस Keyword को अपने Blog Post में Place करके आप अपने Blog को Google के 1st Page पर Rank करा सकते है। 

Keyword Finder Keyword Tool: “Keyword Finder“.

Step #3: SEO Friendly Article लिखने लिए Post में Unique Headlines का Use करे।

SEO Friendly Article Kaise Likhe?: अगर आपको अपने Blog Post को Google में Rank कराना है। तो अपने Blog Post में Unique Headlines (Headings) का उपयोग करें तभी आपका Blog Post Google पर Rank करेगा। 

आप CoSchedule – Free Headline Analyzer Tool के मदद से आप अपने Blog Post के Headings को Unique Headlines में convert कर सकते है और अपने Blog Post को SEO Friendly बना सकते है – SEO Friendly Article Kaise Likhe?

Step #4: Image SEO करे (SEO Friendly Article Kaise Likhe)

Image SEO Kaise Kare: जब तक आप अपने Blog Post के images में SEO नहीं करते है तो आपका Blog Post Google पर Rank नहीं करेगा। 

अगर आप चाहते है कि आपका Blog Post Google पर Rank करे तो आपको अपने Blog Post के Image में भी SEO (Search Engine Optimization) करना होगा। तो चलिए आपको बताते है कि किसी भी Blog Post के Image में SEO कैसे करते है। 

Image SEO For Blogger.

  • सबसे पहले किसी भी Headline / Heading के बगल में क्लिक करके “Enter Key” Press करके Free High-Quality Image Upload कर लें। 
  • अब Image के ऊपर Click करे और Image को  X Large कर ले और Properties पर Click करे और दोनों Box में अपने  Blog Post का Title Paste करे और OK Button पर  Clickकरे। 
  • अब Add Caption पर Click करे और एक बार फिर से अपने Blog Post ka Title Paste करे।

Image SEO For WordPress.

  • सबसे पहले एक Free High-Quality Image Upload कर लें।  
  • अब Image के ऊपर Click करे और निचे Caption में अपने Blog Post का Title या उस Image से Related कोई Keyword लिखे और अगर आपको Keyword Research करना नहीं आता है तो यंहा क्लिक करे। 
  • Alt Tag / Title Tag में अपने Blog Post का Title या कोई Unique Keyword जो आपने Image उपयोग किया हो। 

Step #5: SEO Friendly Article लिखने लिए High-Quality Images का Use करे।

आपको अपने Blog Post (Blog Kaise Likhe) में हमेशा High-Quality Images का ही उपयोग करना है। इससे आपको दो फायदा होगा एक तो आपका Content Unique लगेगा और दूसरा User को आपका Blog Post Interesting लगेगा।

अगर आप अपने Blog Post के लिए Free High Quality Image Download करना चाहते है तो यंहा क्लिक करे – SEO Friendly Article Kaise Likhe?

Step #6: SEO Friendly Article लिखने लिए Social Sharing करे।

Article लिखने के बाद अपने Blog Post को सभी Social Media Platforms (Facebook, Instagram, Twitter, Linkedin, Mix, etc.) पर जरूर Share करे। किसी भी Blog को Google पर Rank करने के लिए Social Media पर उस Blog का Links होना बहुत जरुरी है। 

Step #7: SEO Friendly Article लिखने लिए Blog Commenting करे।

अपना  Blog Post लिखने के बाद उस Article के Link को किसी भी बड़ी Blog/website के Comment Box में paste करे और comment करे। Comment करने के लिए Quora Best Platform है। 

Quora पर Helpful Comment करे। क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते तो Moderator आपको Comment को Block या Remove कर सकता है। ऐसे में आप दोबारा उस Account से Comment नहीं कर सकते है।

मै बताता हूँ आपको कैसा Comment करना है। For example – मान लो जिस Topic के ऊपर मै Comment करने जा रहा हूँ वो Topic है Free Backlink का। तो मुझे इस Topic पर Comment कुछ इस तरह से करना है।

मेरा Comment.

कभी न बनाये फ्री Backlinks, इससे बढ़ सकता है Blog का Spam Score. और अगर आपके Blog का Spam Score बढ़ गया है तो यंहा क्लिक करे और Spam score Problem Fix करे।

तो दोस्तों देखा आपने कि आपको किस तरीके से Comment करना है। सबसे पहले आपको उस Topic पर 25 – 50 word लिखना है उसके बाद Link देना है। अगर आप चाहे तो अपने Blog का Link Pinterest पर भी दे सकते है।

Step #8: SEO Friendly Article लिखने लिए Search Console में SEO करे।

Search Console SEO: कभी – कभी आपके Blog Post में कुछ error आ जाने के कारण Google ka bot aapke Blog Post को crawl नहीं कर पाए है। मतलब Google के Bot को आपकी Blog Post को गूगल में Rank कराने में Problem आती है। 

और Google आपके Blog Post को Rank नहीं करा पाता है। ऐसे में आप Google से अपने Blog Post को Rank कराने के लिए Request कर सकते है – SEO Friendly Article Kaise Likhe?

SEO - URL Inspection Tool From Google Search Console.

Step #1: Blog में Post लिखने के 24 घंटे बाद आपको अपने Search Console के Dashboard में जाना है। अब ऊपर URL Inspection Box में अपने  Blog Post का URL Paste करके Enter Press कर देना है। 

Showing The Highlighted "Request Indexing" Button in Google Search Console.

Step #2: अब आपको Simply Request Indexing Button पर Click कर देना है। 

Step #9: SEO Friendly Article लिखने लिए Anchor Text का Use करे।

Anchor Text का उपयोग करे: Friends, जब भी आप अपने  Blog पर Post लिखे तो कम से कम एक Anchor Text अपने Blog Post (Blog Kaise Likhe) में जरूर लगाए। अब आप कहेंगे की आखिर ये Anchor Text क्या है?

Anchor Text: ऐसा Text जिस पर क्लिक करके User किसी दूसरे Blog या उसी Blog / Website के किसी दूसरे Page पर Redirect हो जाता है, तो ऐसे Text कोAnchor Text कहा जाता है। 

Example: Google AdSense Account Approve कराने के लिए यंहा क्लिक करे।  – इसमें Hindi में लिखा हुआ Text Anchor Text है।

Step #10: SEO Friendly Article लिखने लिए Internal Linking करे।

Blog Post लिखते समय Post में जगह-जगह Internal Linking करते रहे। आप सोच रहे होंगे की आखिर ये Internal Linking होता क्या है? निचे दिया गया Link एक Internal Link है आप इसको निचे दिए गए Image में भी समझ सकते है। 

Read Also – Google AdSense Account Kaise Approve Karaye Top 10 Smart Tips – यह भी एक प्रकार की Internal Linking है। आपको इसी तरह Blog Post (SEO Friendly Blog Post Kaise Likhe) में जगह – जगह Internal Linking करनी है।

Internal Linking करने से उपयोगकर्ता आपके Blog पर एक Post पढ़ने के लिए आता है और दो से तीन Posts पढ़कर जाता है। जिससे आपको Season Duration मिलता है और आपका Post Google पर Rank करता है। 

[Top 2] Master SEO (SEO Friendly Article Kaise Likhe) Tips

दोस्तों ये जो Tips मै आपको बताने जा रहा हूँ ये Tips एक प्रकार के Master SEO (Search Engine Optimization) Tips है। मतलब अगर आप इन Top 5 SEO Tips को Follow करके अपने Blog Post में Apply कर लिया तो आपके Blog Post (Blog Kaise Likhe) को Google पर Rank करने से कोई नहीं रोक सकता है।

Tip #1: Title, Description और Permalink में Single-Keyword Deference करे।

आपको अपने Content को Unique तरीके से लिखना है। ऐसा Content लिखे कि Google ये न समझे कि Article को Search में ऊपर लाने के लिए लिखा गया है। बल्कि ये समझे कि इस Article को लोगों की Help करने के लिए लिखा गया है। चलिए देखते है। …

Title, Description और Permalink में Single-Keyword Deference कैसे करे?

मै आपको बताता हूँ कि Title, Description और Permalink में Single-Keyword Deference कैसे करना है। उसके लिए आपको कुछ इस प्रकार Title, Description और Permalink को लिखना होगा।

उसके लिए सबसे पहले आपको अपना Title Keyword बना लेना है। मान लो मैंने इस Keyword – “SEO Friendly Blog Post कैसे लिखे?” को अपना Title Keyword बना लिया। अब मुझे इसमें Single-Keyword Deference करना है।

और अपने Blog Post के Title, Description और Permalink में इसी Keyword को Use करना है।

  • Title: SEO Friendly Blog Post कैसे लिखे?
  • Description: SEO Friendly Article कैसे लिखे?
  • Permalink: SEO Friendly Content कैसे लिखे?

मैंने यंहा पर Title, Description और Permalink के Keywords को Single-Keyword Deference बना लिया है। अब इसको किस तरह से Use करना है ये भी मै आपको बता देता हूँ – SEO Friendly Article Kaise Likhe?

Single-Keyword Deference को कैसे करे Use?

Title में Single-Keyword Defernece कैसे करे?: अब Title के लिए कुछ नहीं करना है।अगर आपको याद होगा तो हमने जो Keyword बनाया था। वो एक Title Keyword ही बनाया था। आपको Title में इसी Keyword को जैसे को तैसा Title बना देना है।

Description में Single-Keyword Defernece कैसे करे?: अब आपको Description में Description वाला Keyword सबसे पहले लिखना है। और उसके बाद कुछ उसके Related Keyword को Add करके Description बना लेना है।

Description Example: “SEO Friendly Article कैसे लिखे?: यंहा कुछ Related Keywords Add करे।”

SEO Friendly Article Writing Tips - Showing SEO Friendly URL Structure.

Permalink में Single-Keyword Defernece कैसे करे?: दोस्तों जैसा की आप जानते है कि Permalink में हिंदी Keyword का Use नहीं किया जाता है। इसलिए हमरा Keyword है:- “SEO Friendly Content Kaise Likhe” अब इसका Example आप Image में देख सकते है।

The conclusion at SEO Articles Kaise Likhe?

SEO Friendly Blog Post Kaise Likhe: आप ऊपर बताये गए सभी चरणों को फॉलो करें। आपके Blog को Google में Rank (यूनिक आर्टिकल कैसे लिखे) करने से कोई नहीं रोक सकता है। ऐसा करने से आपके Blog (Blog Kaise Likhe) की Google पर जरूर Rank करेगा।

दोस्तों इस Post के अंत में आपसे बताना चाहूंगा की आप जो भी Content एक बार Plagiarism Cheaker में Paste करके जरूर Cheak करें, इसी के साथ मई आप लोगों से विदा लेना चाहूंगा, 

दोस्तों अगर हमारे Posts आपके काम आतें है तो हमारे Newsletter को Subscribe करे। दोस्तों मै आपको बताना चाहूंगा की AdSense Friendly Blog Post ही SEO Friendly ब्लॉग पोस्ट Kaise Likhe है। 

*Post Ending* – SEO Friendly Article कैसे लिखे?, SEO Friendly Blog Post कैसे लिखे?, SEO Friendly Content कैसे लिखे?.

___Thanks For Visiting.

7 thoughts on “SEO Friendly Article Kaise Likhe? – एसईओ सीखे”

Leave a Comment

Enable Notifications.    Ok No thanks